08 August, 2011

साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope)


श्री गणेशजी की कृपा से इस ब्लॉगमें साप्ताहिक राशि भविष्य शुरू कर रहा हु. हर सोमवार के दिन साप्ताहिक राशिफल इस ब्लॉग में प्रकाशित होगा.

मेष (अ. ल. इ.):
सप्ताह की शुरुआत में चन्द्र आपकी राशी से अष्टम भुवन में राहू के साथ है. आपको घर, परिवार, नौकरी और व्यवसाय के संबधित चिंता रहेगी. विशेष रूप से इस सप्ताह आपकी सेहत के बारे में सावधानी रखे. किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करे. इस सप्ताह शारीरिक और मानसिक थकान महेसुस करेगे. शिवपूजन या शिव मंत्र की माला का जप करे.

वृषभ (ब. व. उ.):
सप्ताह की शुरुआत में चन्द्र आपकी राशी से सप्तम भुवन में है. इस सप्ताह पत्नी और संतान से लेकर चिंता बनी रहेगी. नौकरी और व्यवसाय में आवक बनी रहेगी, लेकिन मन एकाग्र नहीं रहेगा. व्यवसाय में खर्च पे अंकुश रखे. पत्नीके स्वास्थ्य संबधित खर्च होगा. अपने व्यस्त जीवन में से पत्नी और संतानों के लिए भी  कुछ समय निकले तो ज्यादा अच्छा रहेगा.

मिथुन (क. छ. घ.):
सप्ताह की शुरुआत में चन्द्र आपकी राशी से छठे भुवन में है. सप्ताह में एक दिन अच्चा और एक दिन मध्यम जायेगा. आपके मनमें आनद उत्साह की कमी रहेगी. व्यर्थके वाद विवाद, चर्चा में अपना समय नष्ट न करे. कोर्ट या किसी सरकारी कार्य में सोच समज कर कोई भी निर्णय ले. इस सप्ताह में व्यवसाय से अच्छा लाभ मिलेगा.

कर्क (ड. ह.):
सप्ताह की शुरुआत में चन्द्र आपकी राशी से पंचम भुवन में है. आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण लाना होगा. वाणी में नम्रता और मिठास से आप इस सप्ताह बड़ी आपत्ति से बच सकते है. इस सप्ताह कुछ पुराने मित्र से संपर्क होगा जिस से प्रसन्नता होगी. क़ानूनी कार्यो में धीरज से काम ले. पत्नी और संतान से अनुकूल समय रहेगा.

सिंह (म. ट.):
सप्ताह की शुरुआत में चन्द्र आपकी राशी से चतुर्थ भुवन में है. इस सप्ताह जमीन, मकान के बारे में कुछ अच्छा काम हो पायेगा. अगर आप इस व्यवसाय से जुड़े है तो इस सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. इस सप्ताह में कुछ लाभदायी प्रवास भी होंगे. लेकिन वाहन चलाते समय सावधानी रखे. नौकरी और व्यवसाय में लाभ होगा.

कन्या (प. ठ. ण.):
सप्ताह की शुरुआत में चन्द्र आपकी राशी से तृतीय भुवन में है. आपकी अपनी राशी में शनि है. नकारात्मक विचारसे बचे, श्री हनुमानजी की उपासना करे. नौकरी और व्यवसाय में पूरा ध्यान दे. पत्नी से ज्यादा वादविवाद न करे. अगर आप कमिसन या दलाली के व्यवसाय में है, तो यह सप्ताह आप के लिए लाभदायी होगा.

तुला (र. त.):
सप्ताह की शुरुआत में चन्द्र आपकी राशी से द्वितीय भुवन में है. इस सप्ताह कौटुम्बिक प्रश्नों का सही तरह से निराकरण हो सकता है. परिवार के सभ्यों से आपको अच्छा सयहोग मिलेगा. नौकरी और व्यवसाय में आवक अच्छी होगी. इस सप्ताह धर्मं कार्यो में भी खर्च होगा. लेकिन मन में उचाट और चिंता रहेगी. भगवान शिव का पूजन या मंत्र जप करे.

वृश्चिक (न. य.):
सप्ताह की शुरुआत में चन्द्र आपकी राशी में है. व्यवसाय में नए प्रोजेक्ट या आयोजन करने में जल्दबाजी मत कीजिये. पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा. इस सप्ताह आप को अपनी सेहत के बारे में ज्यादा सावधानी रखनी होगी. नकारात्मक विचारो से बचे. सुबह योग या साधना के लिए समय निकाले.

धन (भ. ध. फ. ढ.):
सप्ताह की शुरुआत में चन्द्र आपकी राशी से बारहवे भुवन में है. व्यवसाय में खर्च पे अंकुश कीजिये. इस सप्ताह आप धर्मं और मांगलिक कार्यो के लिए समय निकल पाएंगे. पारिवारिक वातावरण दूषित न हो इस का ध्यान रखे. पत्नी या संतान की बीमारी के बारे में खर्च हो सकता है. नौकरी करने वालो के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा.

मकर (ख. ज.):
सप्ताह की शुरुआत में चन्द्र आपकी राशी से ११वे भुवन में है. नौकरी और व्यवसाय में विशेष लाभ मिलेगा. नौकरी में अपने उपरी अधिकारीसे सन्मान मिलेगा. व्यवसाय में नया इन्वेस्टमेंट करने के लिए अच्छा समय है, लेकिन अगर आप अनाज का व्यापर कर रहे है तो ये सप्ताह आपके लिए मध्यम रहेगा.

कुंभ (ग. स. श.):
सप्ताह की शुरुआत में चन्द्र आपकी राशी से १०वे भुवन में है. इस सप्ताह व्यवसाय में पार्टनर से आप को ज्यादा लाभ होगा. व्यवसाय में कुछ नए आर्डर मिलेगे, जिस से लम्बे समय तक लाभ होगा. पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा. पिताजी द्वारा आपको विशेष लाभ मिलेगा. इस सप्ताह आपके मकान में मांगलिक कार्य कर सकेगे.

मीन (द. च. छ. थ.):
सप्ताह की शुरुआत में चन्द्र आपकी राशी से नवमे भुवन में है. इस सप्ताह अपने परिवार के साथ यात्रा प्रवास होगा. नौकरी और वयवसाय में सप्ताह अच्छा रहेगा. व्यवसाय में कुछ लाभदायी और विशेष आर्डर मिलेंगे, जिस से मन प्रसन्न रहेगा. सप्ताह दरम्यान शर्दी, जुकाम हो सकता है. स्वास्थ्य के बारे में सावधानी रखे.




Confused about your Future ?
You can ask and clear all your doubt related to your problem or query, in Live Astrology reading session. Find out what, when and how you will get the positive or desired results.... Click here for more info.

No comments: